Vande Bharat Express Train | इस राज्य को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रैन की सौगात देंगे पीएम मोदी

Vande Bharat Express Train | देश को मिलने जा रही एक और वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी इस दिन दिखाएंगे हरी झंडी, जानें पूरी डिटेल

Vande Bharat Express Train: देश को एक और वंदे भारत का तोहफा मिलने जा रहा है. अभी वंदे भारत 6 रूट्स पर दौड़ रही है. इस नई वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ ही देश में 7 वंदे भारत एक्सप्रेस दौड़ेंगी. पीएम मोदी 30 दिसंबर को ये तोहफा दे सकते हैं. आइए जानते हैं कौन से राज्य को मिलेगा न्यू ईयर गिफ्ट.

देश को एक और वंदे भारत मिलने वाली है. इस बार ये तोहफा पश्चिम बंगाल को मिलने जा रहा है. ये वंदे भारत एक्सप्रेस हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलाई जाएगी. इससे नॉर्थ बंगाल से साउथ बंगाल की दूरी को कम किया जा सकेगा. इस वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को हरी झंडी दिखा सकते हैं. 

Vande Bharat Express Train

 देशवासियों को इस साल के खत्म होने से पहले एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलने वाली है. भारतीय रेलवे ने साल के अंत में इसे ट्रैक पर दौड़ाने की पूरी तैयारी कर ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ करेंगे. आइये आपको बताते हैं इस वंदे भारत एक्सप्रेस के रूट और इसके उद्घाटन के बारे में सबकुछ.

इस नई वंदे भारत एक्सप्रेस को हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलाया जाएगा. अभी नॉर्थ से साउथ बंगाल की दूरी कवर करने में 10 घंटे का समय लगता है, लेकिन अब इस ट्रेन से हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच की दूरी को 6 घंटे में कवर किया जा सकेगा. भारत की स्वदेशी तकनीक से बनी सेमी हाई स्पीड ट्रेन पर्यटकों का काफी समय बचाएगी.

Vande Bharat Express Train Route

यह ट्रेन कोलकाता और सिलीगुड़ी के बीच यात्रा का समय काफी कम कर देगी. चक्रवर्ती ने कहा कि ट्रेन हावड़ा स्टेशन से सुबह 6 बजे रवाना होगी और न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर दोपहर डेढ़ बजे पहुंचेगी. उन्होंने कहा कि एक घंटे के ठहराव के बाद दोपहर ढाई बजे ट्रेन जलपाईगुड़ी से रवाना होगी और रात 10 बजे हावड़ा पहुंचेगी.

अन्य लोगों को शेयर करे

Leave a Comment