RPSC Paper leak राजस्थान टीचर भर्ती का पेपर लीक : मास्टरमाइंड गिरफ्तार

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा का सामान्य ज्ञान का पेपर लीक के मास्टरमाइंड सुरेश विश्नोई को पकड़ लिया है। बताया जा रहा है इसी ने पूरा प्लान बनाया और बस किराए पर ली।

RPSC Paper leak

आरपीएससी पेपर लीक (RPSC Paper Leak) होने के बाद परीक्षार्थियों ने सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन (Students Protest Against Rajasthan government) किया. विरोध प्रदर्शन कर रहे परीक्षार्थियों की मांग है कि सरकार को दूसरी पारी की भी परीक्षा निरस्त कर देनी चाहिए.

उदयपुर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की तरफ से आयोजित सेकेंड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने की वजह से रद्द कर दिया गया है. वहीं, अब इस मामले में मास्टरमाइंड सुरेश के साथ अन्य चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मास्टरमांइड सुरेश जोधपुर का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि इसके संग पांच लोग इस पूरे मामले में शामिल थे. पुलिस ने 44 और लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनमें 7 लड़किया बताई जा रही है.

सामान्य विज्ञान विषय पेपर लीक: बता दें कि आरपीएससी एग्जाम का आयोजन शनिवार सुबह 9 बजे किया जाना था. शनिवार कोसामान्य विज्ञान विषय का एग्जाम था. इसी बीच, उदयपुर शहर में होने वाले एग्जाम को लेकर जानकारी आई कि वहां सेकेंड ग्रेड टीचर भर्ती एग्जाम का पेपर लीक हो गया है. इसके बाद प्रशासन ने आनन-फानन में एग्जाम को रद्द करने का फैसला किया. फिलहाल पुलिस और एसओजी को आदेश दिया गया है कि वे पेपर लीक मामले की जांच करें.

अन्य लोगों को शेयर करे

Leave a Comment