Indian Army Truck Accident | भारतीय सेना का ट्रक का हुआ एक्सीडेंट,16 जवान शहीद

Indian Army Truck Accident | भारतीय सेना का ट्रक का हुआ एक्सीडेंट,16 जवान शहीद | Sikkim Army Truck Accident: नॉर्थ सिक्किम में सेना के ट्रक का एक्सीडेंट, 16 जवान शहीद, पीएम मोदी ने जताया खेद

Indian Army Truck Accident: सिक्किम में हुए एक्सीडेंट में सेना के 16 जवान शहीद हो गए हैं. साथ ही चार जवानों के घायल होने की खबर भी है. भारतीय सेना ने अपने इस बयान में कहा है कि 23 दिसंबर 2022 को जेमा, उत्तरी सिक्किम में सेना के एक ट्रक का एक्सीडेंट हो गया. 

Sikkim Army Truck Accident: नॉर्थ सिक्किम में शुक्रवार (23 दिसंबर) को सेना के ट्रक का एक्सीडेंट (Accident) हो गया है. इसमें 16 जवान शहीद हो गए हैं. इस हादसे में चार जवान घायल भी हुए हैं. भारतीय सेना (Indian Army) ने बयान में कहा कि 23 दिसंबर 2022 को जेमा, उत्तरी सिक्किम में सेना के एक ट्रक का एक्सीडेंट हो गया. इस दुखद सड़क दुर्घटना में भारतीय सेना के 16 वीरों ने अपनी जान गंवाई है. 

सेना ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त वाहन तीन वाहनों के काफिले का हिस्सा था, जो चटन से सुबह थंगू की ओर बढ़ा था. जेमा के रास्ते में, वाहन एक तीव्र मोड़ पर स्लिप होकर नीचे खाई में गिर गया. हादसे के बाद एक बचाव अभियान तुरंत शुरू किया गया और चार घायल सैनिकों को हवाई मार्ग से निकाला गया. 

3 जेसीओ समेत 16 जवान शहीद

भारतीय सेना ने कहा कि दुर्भाग्य से, तीन जूनियर कमीशंड अधिकारी और 13 सैनिक ने दुर्घटना में शहीद हो गए. इस दुख की घड़ी में भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है. नॉर्थ सिक्किम बेहद ही खतरनाक इलाका है. ये इलाका इन दिनों पूरा बर्फ से ढका होता है. 

हादसे में राजस्थान के 3 जवान शहीद:

जैसलमेर के गुमान सिंह, जोधपुर के सुखाराम, झुंझुनूं के मनोज कुमार शहीद हुए

Sikkim में बड़ा हादसा, खाई में गिरा Army का Truck, 16 जवान शहीद

पढ़े और खबरें : https://t.co/FfwhebVUNE#Sikkim #Army #Accident #SikkimRoadAccident pic.twitter.com/lqoWRERSON

— Dainik Jagran (@JagranNews) December 23, 2022

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायलों को उत्तरी बंगाल के एक सैन्य अस्पताल में हवाई मार्ग से ले जाया गया है. दुर्घटना राज्य की राजधानी गंगटोक से लगभग 130 किमी की दूरी पर स्थित लाचेन से लगभग 15 किमी दूर ज़ेमा में सुबह लगभग 8 बजे हुई.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सिक्किम दुर्घटना गहरा दुख व्यक्त किया

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना में भारतीय सेना के वीर जवानों की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति ने कहा कि मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। वहीं, पीएम मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया। पीएम ने कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

अन्य लोगों को शेयर करे

Leave a Comment