Helicopter Joy Ride Rajasthan | जैसलमेर में ‘हेलीकॉप्टर जॉय राइड’, का आगाज आसमान से देख सकेंगे अब धोरा

Helicopter Joy Ride Rajasthan | जैसलमेर में ‘हेलीकॉप्टर जॉय राइड’, आगाज आसमान से देख सकेंगे अब धोरा | Helicopter Joy Ride : जैसलमेर में पर्यटन को लगेंगे पंख, सैलानियों को हेलीकॉप्टर जॉय राइड की सौगात, Rajasthan RTDC Helicopter Joy Ride in Jaisalmer Fare News 

Helicopter Joy Ride Rajasthan: राजस्थान के जैसलमेर में हेलीकाप्टर जॉय राइड का आगाज आसमान से देखेंगे रेतीले धोरों अब पर्यटन को लगेंगे पंख, सैलानियों को हेलीकॉप्टर जॉय राइड का आनंद मिलेगा।

Helicopter Joy Ride Jaisalmer Rajasthan: नए साल से पहले प्रदेश को सौगात – आरटीडीसी की ‘हेलीकॉप्टर जॉय राइड’ – आसमान से निहार सकेंगे जैसलमेर का सौंदर्य – प्रति व्यक्ति 7 हज़ार रुपए चुकाकर ले सकेंगे लुत्फ़ – पर्यटन को बढ़ावा देना है नई सेवा का मकसद

नए वर्ष पर जाने से ऐन पहले प्रदेश को ‘हेलीकॉप्टर जॉय राइड’ की सौगात मिल रही है। राजस्थान पर्यटन विकास निगम की ओर से फिलहाल इसे जैसलमेर से शुरू किया जा रहा है। पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू हो रही इस ख़ास सेवा का आनंद उठाने के लिए प्रति व्यक्ति को 7 हज़ार रूपए खर्च करने होंगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ‘हेलीकॉप्टर जॉय राइड’ सेवा का आज वर्चुअल शुभारंभ करेंगे, जिसके बाद इसे पर्यटकों और आमजन के लिए विधिवत रूप से शुरू कर दिया जाएगा।

राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ के अनुसार प्रदेश में ट्यूरिज़्म को बढ़ावा देने के लिए समय-समय पर नए प्रयोग किये जाते हैं। इसी क्रम में अब जैसलमेर सम ढाणी में ‘हेलीकॉप्टर जॉय राइड’ सेवा शुरू हो रही है, जिससे पर्यटकों को जैसलमेर के नैसर्गिक सौन्दर्य को आसमान से निहारने का मौका मिल सकेगा।

यह भी पढ़े

Rajasthan Weather Update | राजस्थान मे चलेगी शीतलहर , कही जगहों पर पारा 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिरा

Vande Bharat Express Train | इस राज्य को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रैन की सौगात देंगे पीएम मोदी

18 National Jamboree Scouts Guide |राष्ट्रीय स्काउट एवं गाइड जम्बूरी राजस्थान

वर्चुअल माध्यम से हुआ शुभारंभ

इस दौरान जयपुर से वर्चुअल माध्यम से जुड़े पर्यटन राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा और राजस्थान पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन ने आरटीडीसी के नवाचारों की सराहना करते हुए कहा कि राजस्थान में पर्यटन के लिए अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि यह जॉयराइड ऐतिहासिक साबित होगी। इस नवाचार से जहां प्रदेश के टूरिज्म सेक्टर को फायदा मिलेगा वहीं प्रदेश की आर्थिक स्थिति भी सुदृढ होगी। अभी ट्रायल के तौर पर सम ढाणी, जैसलमेर से हेलीकॉप्टर जॉयराइड शुरू की गई है। इसकी सफलता के बाद राजस्थान के अन्य पर्यटन स्थलों को जोड़ते हुए हवाई मार्ग द्वारा पर्यटन सर्किट बनाने की योजना है।

ए-वन हेलीकाप्टर से होगी उड़ान

ए-वन हेलीकाप्टर ने जैसलमेर में पर्यटन में इस नई उड़ान को जोड़ा है। इस उड़ान को आरटीडीसी प्रमोट कर रही है। ए-वन हेलिकॉप्टर के सीईओ सोहन सिंह नाथावत ने बताया कि राजस्थान में कई जगह हेलिकॉप्टर जॉयराइड शुरू करेंगे। शहर से 45 किमी दूर सम के मखमली रेतीले टीलों पर 7 सीटर हेलिकॉप्टर उड़ान भरेगा। सैलानियों को आसमान से धोरों के गांवों का नजारा दिखाया जाएगा। बेल 407 हेलीकाप्टर को इसके लिए जैसलमेर लाया गया है।

Helicopter Joy Ride in Jaisalmer Fare News 

सीईओ ने बताया कि अब टूरिस्ट केवल 7 हजार रुपए चुकाकर 5 मिनट की हेलिकॉप्टर जॉय राइड कर सकेंगे। हेलीकाप्टर में 6 पैसेंजर और एक पायलट बैठ सकते हैं। पांच मिनट के सात हजार और 15 मिनट की राइड के हम एक पैसेंजर से 20 हजार रुपए की टिकट लेंगे। राइड की पूरी तैयारी की जा चुकी है।

अन्य लोगों को शेयर करे

Leave a Comment