FIFA World Cup final | फीफा वर्ल्ड कप फाइनल फ्रांस ओर अर्जेंटीना के बीच

Fifa world cup final | फीफा वर्ल्ड कप फाइनल fifa Sports News in Hindi (खेल समाचार) | Latest Sports News | Khel Samachar
Sports News in Hindi (खेल समाचार): Latest Sports News in Hindi, Sports News Headlines

France vs Morocco: फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

FIFA World Cup final 2022: फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हरा दिया है. इस तरह फ्रांस की लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है. इससे पहले फीफा वर्ल्ड कप 2018 को फ्रांस ने अपने नाम किया था. इस तरह फ्रांस फीफा वर्ल्ड कप 2022 में डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर उतरी है. वहीं, फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड के फाइनल में चौथी बार जगह बनाई है. अब फाइनल में फ्रांस के सामने लियोनन मेसी की टीम अर्जेंटीना होगी. फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच फाइनल मैच 17 दिसंबर को खेला जाएगा.

Argentina Vs Croatia FIFA World Cup 2022 Semifinal: क्रोएशिया को रौंद फाइनल में अर्जेंटीना, लियोनेल मेसी ने दिखाया जादू, बने कई रिकॉर्ड

हाइलाइट

  • फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच फाइनल मैच
  • फाइनल मैच 17 दिसंबर को खेला जाएगा।

FIFA World Cup Argentina vs France 2022

लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना टीम ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में एंट्री कर ली है. कतर की मेजबानी में खेले जा रहे इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने मंगलवार देर रात को क्रोएशिया को 3-0 से करारी शिकस्त दी. अर्जेंटीना ने 2014 के बाद अब पहली बार फाइनल में जगह बनाई है.

खिताब के लिए फाइनल में अर्जेंटीना की टक्कर फ्रांस से होगी. यह खिताबी मुकाबला 18 दिसंबर को भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे खेला जाएगा. यह लियोनेल मेसी का वर्ल्ड कप में 26वां मैच होगा. वह इस मैच में उतरने के साथ ही वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

अर्जेंटीना के पास तीसरा खिताब जीतने का मौका Fifa world cup final

35 साल के मेसी का यह आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. ऐसे में वह अपनी कप्तानी में अर्जेंटिनाई टीम को इस बार चैम्पियन बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं. इस बार अर्जेंटीना के पास अपना तीसरा खिताब जीतने का सुनहरा मौका है. यह टीम खिताब से सिर्फ एक जीत दूर है. अर्जेंटीना ने अब तक दो बार 1978 और 1986 में खिताब जीता था. ।

अन्य लोगों को शेयर करे

1 thought on “FIFA World Cup final | फीफा वर्ल्ड कप फाइनल फ्रांस ओर अर्जेंटीना के बीच”

Leave a Comment