Allahabad University News | इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र और पुलिस के बीच बवाल

Allahabad University News |इलाहाबाद यूनिवर्सिटी न्यूज़ | Allahabad University News today in Hindi | इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में जमकर बवाल, छात्रों और गार्ड के बीच भिड़ंत | Allahabad  इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में गार्ड ने की कई राउंड फायरिंग, छात्रों और पुलिस के बीच झड़प 

Allahabad University News today in Hindi: UP की इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में भारी बवाल की खबरें सामने आई हैं. इस दौरान आधा दर्जन छात्र घायल हुए हैं. सुरक्षा गार्ड पर गोली चलाने का आरोप लगा है. इस हमले के दौरान पूर्व छात्र विवेकानंद पाठक गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इलाके में भारी संख्या में पुलिस मौजूद है.

हाईलाइट

  • इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में जमकर बवाल
  • छात्रों और गार्ड के बीच भिड़ंत
  • इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में गार्ड ने की कई राउंड फायरिंग

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी न्यूज़

प्रयागराज के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में सोमवार को भारी बवाल हुआ है, जिसमें आधा दर्जन छात्र घायल हैं. छात्रों और गार्डों के बीच जमकर ईंट पत्थर चले हैं. छात्रों ने सुरक्षा गार्ड पर गोली चलाने का आरोप लगाया है. इस बवाल के दौरान पूर्व छात्र विवेकानंद पाठक समेत कई छात्र घायल हो गए हैं. मौके पर भारी संख्या में पुलिस मौजूद है. 

बताया जा रहा है कि छात्रसंघ बहाली को लेकर छात्रों का प्रदर्शन चल रहा था, इसी दौरान छात्रों और सुरक्षा गार्डों के बीच बवाल हो गया. नौबत ईंट-पत्थर चलने तक आ गई है. छात्रों ने यूनिवर्सिटी कैंपस में तोड़फोड़ के साथ ही कुछ गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है.

Student and guard fight with इलाहाबाद विश्वविद्यालय

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सोमवार दोपहर छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच जमकर बवाल हो गया। विश्वविद्यालय के परिसर में अचानक छात्र संघ का हुजूम उमड़ पड़ा। छात्रों ने जमकर हंगामा किया। उनका आरोप है कि कैंपस में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उनके साथियों पर फायरिंग की। बस क्या था जैसे जैसे खबर कैंपस में फायरिंग की बात फैली छात्रों का आक्रोश भी बढ़ता गया और ये पूरा बवाल हो गया। इस विवाद के इर्दगिर्द जो नाम सामने आ रहा है वो है विवेकानंद पाठक का। पढ़ें आखिर कौन हैं और क्या है इस विवाद से उनका नाता…

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र संघ बहाली की मांग कर रहे छात्र छुट्‌टी का दिन होने के बावजूद छात्रों ने छात्र संघ भवन पर बंद ताले को खोलने की कोशिश की. इस दौरान यूनिवर्सिटी में तैनात सुरक्षा गार्ड्स ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तभी दोनों पक्षों में विवाद हो गया

यह भी पढ़े

1971 भारत पाक युद्ध के नायक भैरों सिंह शेखावत का निधन , सुनील शेटी ने निभाया बॉर्डर फिल्म में किरदार

Barmer News in Hindi | barmer news today,barmer samachar,barmer latest news

Avatar 2 Full Movie in Hindi Download Filmyzilla 480p 720p 1080p Filmyzilla, Tamilrockers, Filmywap Online

 

विश्वविद्यालय परिसर स्थित बैंक जा रहे थे विवेकानंद

छात्रों का आरोप है कि पूर्व छात्र नेता विवेकानंद पाठक यूनिवर्सिटी परिसर स्थित बैंक में जाने के लिए पहुंचे थे तभी गार्डों ने गेट खोलने से मना कर दिया। इसी को लेकर उनके बीच नोकझोंक हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करा दिया।

200 से अधिक गार्डों ने गेट बंद कर छात्रों को पीटा Allahabad University News

आरोप है कि कुछ देर बाद यूनिवर्सिटी के 200 से अधिक गार्डों ने गेट बंद करके छात्रों को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। इसमें विवेकानंद पाठक अमित कुमार एलएलबी का छात्र समेत आधा दर्जन छात्र चोटिल हुए हैं। जिसके बाद आक्रोशित होकर छात्रों ने यूनिवर्सिटी परिसर में तोड़फोड़ शुरू कर दी।

सुरक्षाकर्मियों ने चलाई गोली, छात्रवासों ने परिसर में उमड़े छात्र

छात्रों का आरोप है कि कैंपस में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने गोलियां चलाईं। इस घटना से छात्र आक्रोशित हो गए और आगजनी के साथ तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। सभी छात्रावासों से छात्र विश्वविद्यालय परिसर में उमड़े और पत्थरबाजी भी की। उधर, हंगामे की सूचना पर भारी संख्या में पुलिस बल विश्वविद्याल पहुंचा और स्थिति को संभालने में जुटा। मामले को लेकर हुए तनाव की गंभीरता को देखते मौके पर पुलिस कमिश्नर रमेश शर्मा और अन्य अधिकारी पहुंचे।

अन्य लोगों को शेयर करे

Leave a Comment