Ajmer Bandra Train fire | अजमेर-ब्रांद्रा ट्रेन में लगी आग, मची अफरा तफरी

Ajmer Bandra Train fire | अजमेर बांद्रा ट्रैन आग | किशनगढ़ ट्रैन फायर | ट्रेन की बोगी में लगी आग, मची अफरा तफरी

Ajmer Bandra Train fire: अजमेर से ब्रांद्रा जा रही ट्रेन की बोगी में रविवार सुबह सवा सात बजे अचानक आग लग गई और धुआ उठने से अफरा तफरी मच गई। घटना किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर हुई। 

अजमेर-ब्रांद्रा ट्रेन फायर न्यूज़: राजस्थान के अजमेर में किशनगढ़ स्टेशन से बड़ी खबर आज अजमेर-ब्रांद्रा ट्रेन में एक बोगी में धु धु करके आग लग गयी। जिसे से Ajmer Bandra Train में बैठे यात्री ओर स्टेशन पर अफरा तफरा मच गई।

अजमेर से ब्रांद्रा जा रही ट्रेन की बोगी में रविवार सुबह सवा सात बजे अचानक आग लग गई और धुआ उठने से अफरा तफरी मच गई। घटना किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर हुई। यात्री बाहर निकले और रेलवे कर्मचारियों ने फायर उपकरणों की मदद से आग पर काबू पाया। करीब आधा घंटा ट्रेन किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर रुकी। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, बोगी के ब्रेक लॉक जाम होने से धुंआ उठा। यह एक टेक्नीकल फाल्ट था, जिसे दुरुस्त कर दिया गया।

यह भी पढ़े 

राजस्थान में ट्रेन हादसा, सूर्यनगरी एक्सप्रेस के 8 कोच पटरी से उतरे

राजस्थान के ट्रेनों में हुवा बदलाव

Ajmer Bandra Train fire news

अजमेर ब्रांद्रा ट्रेन 6.35 बजे अजमेर से चली और 7.05 बजे किशनगढ़ पहुंची। बोगी बी-3 में आग लग रही थी। धुआं उठ रहा था। इस दौरान बोगी में सवार लोग अचानक नीचे उतरे और अफरा तफरी सी मच गई। बाद में रेलवे कर्मचारी आग बुझाने के उपकरण लेकर आए और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि ब्रेक लॉक व्हील के चिपक गए थे। ये फाइबर के होते है और ऐसे में धुंआ हो गया था।

किशनगढ़ निवासी नीतिन रूणवाल ने अजमेर बांद्रा ट्रैन में  आग की सूचना दी

किशनगढ़ निवासी नीतिन रूणवाल ने बताया कि वह किशनगढ़ से मुंबई जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर गया था। रेलवे कर्मचारियों ने करीब आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया। शुरुआती जांच में सामने आय़ा कि ब्रेक शू चिपकने के कारण ट्रेन के नीचे के हिस्से में आग लगनी शुरू हुई थी। जो धीरे-धीरे बढ़ रही थी। मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना रेलवे कर्मचारियों को दी।

अन्य लोगों को शेयर करे

Leave a Comment