Site icon The India News

IND Vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI मैच की Playing 11 तय! रोहित करेंगे बोझ बने प्लेयर्स को बाहर?

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी को अहमदाबाद के स्टेडियम में खेलेगी. नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है.

 भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी को अहमदाबाद के स्टेडियम में खेलेगी. नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है. सेलेक्टर्स ने वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखकर टीम को तैयार किया है. मैच से पहले कई स्टार प्लेयर्स कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के सामने प्लेइंग इलेवन चुनने में बड़ी समस्या आ सकती है, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने साफ कर दिया है कि उनके साथ ओपनिंग कौन करेगा, तो आइए जानते हैं, पहले मैच में कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन.

ओपनिंग जोड़ी पहले से ही तय 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में शिखर धवन कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से और केएल राहुल निजी कारणों से नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आकर साफ कर दिया है कि उनके साथ ईशान किशन ओपनिंग करने उतरेंगे. ईशान किशन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बनाए हैं. तीसरे नंबर सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना तय है. भारतीय फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय मिडिल ऑर्डर बुरी तरीके से फ्लॉप रहा था. ऐसे में रोहित मध्यक्रम में धाकड़ बल्लेबाजों को उतारना चाहेंगे. सूर्यकुमार यादव को चौथे नंबर पर मौका मिल सकता है. इस नंबर पर बैटिंग करते हुए सूर्यकुमार ने खूब रन कूटे हैं. वहीं पांचवें नंबर मैन विनर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का उतरना पक्का है. पंत बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. उनके पास गेंदों को हिट करने की गजब क्षमता है. नंबर 6 पर दीपक हुड्डा का डेब्यू हो सकता है. रेलू क्रिकेट में हुड्डा का परफॉर्मेंस हार के समय में शानदार रहा है. धुआंधार बल्लेबाजी के अलावा हुड्डा गेंदबाजी से भी भारतीय टीम के लिए काम आ सकते हैं.

 

रोहित है इन गेंदबाजों पर भरोसा 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार होती हैं. ऐसे में रोहित शर्मा जादुई स्पिनर युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर को मौका दे सकते हैं. इन दोनों ही गेंदबाजों की गेंदों को खेलना विपक्षी बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं है. तेज गेंदबाजी का जिम्मा मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा संभालते हुए नजर आ सकते हैं. सिराज अपनी घातक गेंदों के लिए जाने जाते हैं. वहीं, ऑलराउंडर गेंदबाज के लिए मैदान में दो दावेदार नजर आते हैं. शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर में से किसी एक को मौका मिल सकता है.

इन प्लेयर्स का कट सकता है पत्ता

चाइनामैन गेंदबाजों में शुमार कुलदीप यादव को इस मैच में मौका नहीं मिल सकता है. उन्हें काफी दिनों के बाद भारतीय टीम में शामिल किया गया है. आवेश खान को खेलने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि इन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर भी खेलने का मौका नहीं मिला था. रवि विश्नोई को पहली बार टीम इंडिया की स्क्वाड में जगह मिली है. ऐसे में उन्हें थोड़ा इंतजार करना होगा.

पहले वनडे के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ईशान किशन, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, दीपक चाहर/शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, वॉशिंगटन सुंदर

 

 

शेयर करे
Exit mobile version